How to start Cream and Stone franchise in India?

Cream and Stone franchise. भारत में एक क्रीम स्टोन फ्रेंचाइजी कैसे शुरू करें?

अगर आप मुझसे पूछें तो स्वादिष्ट आइसक्रीम खाने से बेहतर कुछ नहीं है। इसे बनते हुए देखना और भी बेहतर है! क्रीम स्टोन पर आपके ठीक सामने ताजी आइसक्रीम बनाई जाती है। आइसक्रीम प्रेमी क्रीम स्टोन को ठंडा करने के लिए एक आदर्श स्थान पाएंगे जहां आप मिठाई को पीटा और जमे हुए ठंडे पत्थर पर मिलाते हुए देख सकते हैं। यह है आइसक्रीम का बादशाह।Cream and Stone franchise

मुंह में पानी लाने वाली बनावट के साथ स्वाद को सही अनुपात में जोड़ा जाता है। इसके अलावा, आपके पास पूरी तरह से दोषी महसूस किए बिना शामिल होने के लिए उनके पास 100% अंडे रहित आइसक्रीम और 95% चीनी मुक्त आइसक्रीम है। आइसक्रीम जैसी मिठाइयाँ दुनिया में लगभग सभी को पसंद होती हैं, और क्रीम स्टोन इस मीठे व्यवहार में एक नया आयाम जोड़ता है।

मानो आपने पहले से ही हर स्वाद का स्वाद चखा हो और पूरी दुनिया की पसंदीदा दावत खाने के हर पल का अनुभव किया हो। इस सूची में कुछ जरूरी चीजें हैं, जिनमें ‘विली वोंका’ और ‘नट्स ओवरलोड’ शामिल हैं। उनके बेस्टसेलिंग फ्लेवर में “कैंडी लेन” और “फ्रूट एक्सोटिका” शामिल हैं।Cream and Stone franchise

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क्रीम स्टोन फ्रेंचाइजी

केक पर एक आइसिंग यह है कि फ्लेवर बकाया है और अगर वे जमे हुए पत्थर पर आइसक्रीम बनाते हुए देखते हैं तो किसी को भी मदहोश कर सकते हैं जो कि एक बड़ी बात है, क्योंकि पारंपरिक आइसक्रीम पार्लर के विपरीत, किसी को नहीं मिलता है आइसक्रीम बनाने की प्रक्रिया देखने का मौका। भले ही यह सरल दिखता है, लेकिन स्वादों को एक दूसरे में मिलाते हुए और एक अद्भुत आइसक्रीम बनाना आकर्षक है।

क्रीम स्टोन की अनूठी अवधारणा से आइसक्रीम की लालसा को संतुष्ट किया जा सकता है। ताजे फल से लेकर फ्यूज़न तक, यह कई प्रकार के स्वाद प्रदान करता है। हर कोई आइसक्रीम पसंद करता है, चाहे वे किसी भी आयु वर्ग या स्थान के हों, और हम इसे कई सालों से पसंद कर रहे हैं।

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जब आप वापस बैठते हैं और इसे देखते हैं तो यह आपकी आइसक्रीम को बनते हुए देखने के अनुभव को और अधिक सुखद बनाता है। आइसक्रीम एक आइसक्रीम पार्लर में जाने और शंकु पर एक स्कूप या दो थप्पड़ मारने से कहीं अधिक हो सकता है, क्रीम स्टोन अपने ग्राहकों को पहली बार काटने से पहले ही उस तरह का एक विशेष अनुभव प्रदान करता है; यह विशेष उपचार है जो Cream Stone अपने ग्राहकों को प्रदान करता है।Cream and Stone franchise

अपनी सुस्वादु आइसक्रीम के अलावा, ब्रांड अपने स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ अपने स्वयं के शंकु और कटोरे भी बनाता है। वफ़ल कटोरे सिर्फ केक पर टुकड़े होते हैं (या आइसक्रीम, जो भी आप पसंद करते हैं!) यदि आप जायके के साथ प्रयोग करना पसंद करते हैं और अपने ऑर्डर को अपनी पसंद के अनुसार अनुकूलित करते हैं, तो क्रीम स्टोन आपके लिए स्वर्ग होगा।

फ्रैंचाइज़ी पर निर्णय लेने से पहले, आप बास्किन रॉबिंस फ्रैंचाइज़ पर भी विचार कर सकते हैं, क्योंकि आप आइसक्रीम से संबंधित फ्रैंचाइज़ी में रुचि रखते हैं।Cream and Stone franchise

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क्रीम स्टोन का इतिहास

क्रीम स्टोन का मालिकाना हक वीरेन शाह के पास है। 1989 में, उनके पिता, जो एक होटल और खानपान व्यवसाय के मालिक थे, ने स्कूप्स नामक एक आइसक्रीम व्यवसाय शुरू किया। उनकी आइसक्रीम 100% शाकाहारी थी। उत्कृष्ट ग्राहक प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप स्कूप्स आइसक्रीम की खपत में वृद्धि हुई। 5000+ आउटलेट, 36 वितरकों, दो उत्पादन सुविधाओं के साथ, उन्होंने प्रमुख 5-सितारा होटल, मॉल और पर्यटन स्थलों सहित कई जगहों पर अपने ब्रांड का विस्तार किया। स्कूप्स तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और कर्नाटक को कवर करने में सफल रहे हैं।Cream and Stone franchise

ग्राहकों के लिए आइसक्रीम को अनुकूलित करने में सक्षम होने की आवश्यकता के कारण क्रीम स्टोन बनाना आया। कंपनी को 2009 में हैदराबाद, भारत में लॉन्च किया गया था। कंपनी के भारत में 56 आउटलेट हैं, जिनमें से 13 बैंगलोर में हैं। स्कूप्स एंड टेम्पटेशंस के साथ, उनके परिवार की दूसरी आइसक्रीम कंपनी, वीरेन आइसक्रीम व्यवसाय के लिए नई नहीं है। उनकी विशेषज्ञता कंपनी के लिए अमूल्य रही है। उनके पिता हमेशा उनके लिए एक प्रेरणा रहे हैं और उन्होंने अपने पिता को पैसे के मूल्यों को सिखाने के लिए जिम्मेदार ठहराया है।Cream and Stone franchise

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क्रीम स्टोन की खासियत

क्रीम स्टोन अपने ग्राहकों को जो अनूठा तत्व प्रदान करता है, वह यह है कि वे अपनी आंखों के ठीक सामने अपनी मिठाई देख सकते हैं, जो कि कोई अन्य आइसक्रीम ब्रांड नहीं करता है। लोग और अधिक के लिए वापस जाने के लिए ललचाएंगे।

नतीजतन, जब आप क्रीम स्टोन आउटलेट के शांत और आरामदेह माहौल में मौज करते हैं, तो आप अपनी पसंद के स्वाद और सामग्री को शामिल करने के लिए आइसक्रीम को मिश्रित और पीटा जा रहा है। Cream and Stone franchise

डाइट से लेकर सीज़न स्पेशल, फ्रोजन संडे, थिक शेक और आइसक्रीम केक तक कई तरह के फ्लेवर उपलब्ध हैं। इन प्रीमियम आइसक्रीम का विरोध करना असंभव है।

क्रीम स्टोन के शानदार माहौल के अलावा, स्वाद विकल्पों की उनकी कभी न खत्म होने वाली सूची, और अपने उत्पादों और ग्राहक सेवा को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए उनका समर्पण, यह आश्चर्यजनक है। Cream and Stone franchise

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एक क्रीम स्टोन फ्रेंचाइजी के मालिक होने के लाभ

लगातार समर्थन

आप हमेशा अपनी देखभाल के लिए क्रीम स्टोन परिवार पर भरोसा कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कंपनी के सफल होने और बढ़ने की सबसे अच्छी संभावना है, वे उपभोक्ता तीव्रता, स्टोर क्षमता और प्रतिस्पर्धा की तीव्रता को निर्धारित करने के लिए सर्वेक्षण करते हैं। इसके अलावा, वे फ्रैंचाइज़ी की बिक्री प्रणाली बिंदुओं को जानने के लिए सही विक्रेता के चयन में सहायता करेंगे, ताकि इसकी ताकत और कमजोरियों को बेहतर ढंग से समझने में सक्षम हो सकें। Cream and Stone franchise

प्रतिष्ठित कंपनी

क्रीम स्टोन जैसे प्रसिद्ध संगठनों के साथ गठजोड़ कंपनी को विश्वसनीयता प्रदान करता है और ग्राहकों को आकर्षित करता है। चूंकि लोग आइसक्रीम खाने से कभी नहीं थकते हैं, और क्रीम स्टोन आइसक्रीम बनाने के तरीके और उनके द्वारा पेश किए जाने वाले विभिन्न प्रकार के स्वादों के कारण लोकप्रियता हासिल करता है, यह किसी के लिए भी इस कंपनी के साथ साझेदारी करने का एक बहुत ही प्रतिष्ठित अवसर है। Cream and Stone franchise

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सुनिश्चित सफलता

फ्रेंचाइजी को सफलता मिलेगी और कंपनी से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा क्योंकि क्रीम स्टोन हर जगह लोकप्रिय हो रहा है। वे न केवल यह पता लगाने के लिए कि उनकी मिठाइयाँ कैसे बनती हैं, बल्कि उन अद्भुत आइसक्रीम और शेक का आनंद लेने के लिए भी वे अपने आउटलेट पर जाते हैं। Cream and Stone franchise

खुद के विकास को बढ़ाने का अवसर

एक फ्रेंचाइजी के रूप में, आप सीखेंगे कि व्यवसाय कैसे चलाया जाता है और आपके व्यवसाय को सफल बनाने में मदद करने के लिए कौन से उपाय महत्वपूर्ण हैं। क्रीम स्टोन में शामिल होने से आपको जो अनुभव और ज्ञान प्राप्त होता है, वह निश्चित रूप से आपके विकास को बढ़ाएगा। Cream and Stone franchise

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क्रीम स्टोन फ्रेंचाइजी शुरू करने के लिए क्या आवश्यकताएं हैं?

क्षेत्र

ग्राहकों को शांत वातावरण प्रदान करने के लिए, क्रीम स्टोन आउटलेट के लिए न्यूनतम क्षेत्र 30 वर्ग फुट है। यह रसोई के उपकरण और जमे हुए पत्थर के कारण है, इसलिए यह बहुत अधिक जगह लेता है।

अनुभव या कौशल

बिजनेस का ज्ञान होना जरूरी है। खाद्य और पेय उद्योग के साथ अनुभव होना आवश्यक नहीं है।

संचालन के क्षेत्र

हैदराबाद में पहले से ही कई क्रीम स्टोन आउटलेट हैं, इसलिए कंपनी वहां फ्रेंचाइजी की पेशकश नहीं करती है। उन्होंने बैंगलोर, मैंगलोर, चेन्नई, वारंगल, नासिक, रायपुर, अहमद नगर, पुणे, चंद्रपुर, मणिपाल, मैसूर, गोवा, कोलापुर, इंदौर, पांडिचेरी, मुंबई, ठाणे, सांगली, बेलगांव, औरंगाबाद, सूरत, अहमदाबाद में अपनी कंपनी का विस्तार किया है। , बड़ौदा, कोच्चि, तिरुपति, भुवनेश्वर, ऊटी, हुबली, महाबलेश्वर, इरोड, मधुराई, वेल्लोर, सेलम। Cream and Stone franchise

वे भोपाल, नागपुर, काकीनाडा और कई अन्य क्षेत्रों में भी विस्तार की आशा करते हैंI

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प्रशिक्षण

ऑपरेटिंग सिस्टम मैनुअल में वर्णित हैं जिनका कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए। मैनुअल का पालन करके, कोई भी सर्वोत्तम ग्राहक अनुभव सुनिश्चित कर सकता है। कर्मचारियों के लिए साइट पर प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है ताकि वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें। खामियों का पता लगाने और उनके अनुसार उन्हें ठीक करने के लिए एक नियमित ऑडिटिंग और समीक्षा प्रक्रिया होती है ताकि ग्राहकों को सर्वोत्तम सेवा मिल सके। अनुमोदित विक्रेताओं से सोर्सिंग करके, वे प्रमुख उपकरणों को ऑर्डर करने में सहायता प्रदान करते हैं। Cream and Stone franchise

स्टाफ आवश्यकताएँ

छोटे क्षेत्रों में तीन से चार कर्मचारियों की जरूरत है। ग्राहक सेवा उनके द्वारा साइट पर प्रदान की जाएगी। उन्हें बड़े क्षेत्रों में अधिक कर्मचारियों की आवश्यकता होने की अधिक संभावना है। जब वे मेनू से चुनते हैं, तो उन्हें उन्हें सीजन के विशेष और ग्राहक के साथ बात करने और व्यवहार करने के तरीके के बारे में सूचित करना चाहिए। Cream and Stone franchise

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एक क्रीम स्टोन फ्रेंचाइजी की लागत कितनी है?

क्रीम स्टोन फ्रेंचाइजी शुरू करने के लिए आवश्यक कुल निवेश

क्षेत्र के आधार पर कुल 30-50 लाख रुपये के निवेश की जरूरत है। खुदरा और बाहरी खानपान पर आधारित रॉयल्टी शुल्क के अलावा, ब्रांडिंग और विज्ञापन के लिए उपयोग करने के लिए फ्रैंचाइज़ी के शुद्ध बिक्री प्रतिशत के आधार पर एक विपणन शुल्क का भुगतान कंपनी को करना पड़ता है। स्थानीय स्तर पर ब्रांड का विपणन करना फ्रेंचाइजी की जिम्मेदारी है। Cream and Stone franchise

मताधिकार शुल्क के लिए एकमुश्त भुगतान आवश्यक है। फ़्रैंचाइज़ी शुल्क में आमतौर पर आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन, स्थान की स्वीकृति, और प्रबंधन प्रशिक्षण की लागत शामिल होती है। एक ऑडिट रिपोर्ट यह निर्धारित करती है कि क्या हर साल शुल्क का नवीनीकरण किया जाना चाहिए।

फ्रेंचाइजी का कार्यकाल पांच साल का होता है। जैसा कि क्रीम स्टोन की टीम पारंपरिक आइसक्रीम सीमाओं से आगे बढ़ती है और अपने ग्राहकों के लिए इसे और अधिक मनोरंजक बनाती है, उनके साथ जुड़ना वित्तीय विकास का वादा करता है। Cream and Stone franchise

कंपनी की ओर से फ्रैंचाइज़ी नियम और शर्तें

वे ऐसे उद्यमियों की तलाश में हैं जो अपने लक्ष्यों के लिए अत्यधिक प्रेरित और प्रतिबद्ध हों।

– व्यवसाय को पूर्णकालिक स्थिति बनाएं।

– वे उन लोगों के साथ सेना में शामिल होने में रुचि नहीं रखते हैं जो साझेदारी या संयुक्त उद्यम के माध्यम से स्टोर संचालित करना चाहते हैं।

क्रीम स्टोन एक फ्रेंचाइजी नहीं चाहता है जो उसी शहर में नहीं है जहां फ्रेंचाइजी स्थित है। अन्यथा, कोई अन्य व्यक्ति स्टोर का प्रबंधन करेगा।

कंपनी पूंजी और बाजार में एक ब्रांड उपस्थिति बनाने के जुनून के साथ एक व्यक्ति की तलाश कर रही है।

फ़्रैंचाइजी जो खाद्य और पेय उद्योग के लिए आवश्यक ध्यान का स्तर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, क्रीम स्टोन द्वारा उच्च मांग में हैं। Cream and Stone franchise

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निष्कर्ष

क्रीम स्टोन में ग्राहक विभिन्न प्रकार के फ्लेवर में से चुन सकते हैं और फ्लेवर को उनकी आंखों के ठीक सामने फ्रोजन कोल्ड स्टोन पर उनके लिए सही अनुपात में मिलाया जाता है। उनसे बनी आइसक्रीम उच्चतम गुणवत्ता की होती है और ग्राहकों की पसंद के अनुसार बनाई जाती है। इसके फ्लेवर में वो हैं जो आपको मदहोश कर देंगे। Cream and Stone franchise

शाह के पिता एक कैटरर और होटल के मालिक थे, जिन्होंने ग्राहकों की सेवा के लिए ‘स्कूप’ नामक आइसक्रीम बनाना शुरू किया। जब लोगों ने आइसक्रीम खाने की कोशिश की, तो कारोबार ने रफ्तार पकड़ ली और ऑर्डर मिलने लगेI Cream and Stone franchise

स्कूप्स के देश भर में 5000+ आउटलेट के साथ-साथ प्रमुख होटलों, मॉल और पर्यटक आकर्षणों में स्थापित किए जा रहे थे। परिवार के स्वामित्व वाली एक दूसरी कंपनी, जिसे टेम्पटेशंस के नाम से जाना जाता है, एक प्रसिद्ध आइसक्रीम ब्रांड भी बन गई।

2009 में, हैदराबाद में क्रीम स्टोन को ग्राहकों के स्वाद और स्वाद वरीयताओं के आधार पर अनुकूलित आइसक्रीम प्रदान करने के लिए लॉन्च किया गया था। यह एकमात्र बाजार था जिसे उन्होंने उस समय तक कवर नहीं किया था। उन्होंने अपने पिता से पैसे का मूल्य सीखा, जिन्होंने उन्हें इस व्यवसाय को संभालने के लिए भी प्रेरित किया। Cream and Stone franchise

क्रीम स्टोन के डेसर्ट का विरोध करना असंभव है, और जो चीज उन्हें खास बनाती है वह वह प्रक्रिया है जिससे वे अपने कस्टम आइसक्रीम को अपने ग्राहकों के सामने बनाते हैं।

ग्राहकों को उत्कृष्ट परिणाम देने के लिए फ्रैंचाइज़ के मालिक अपने कर्मचारियों के लिए निरंतर समर्थन, गारंटीकृत विकास और उच्च गुणवत्ता वाले प्रशिक्षण का आनंद लेते हैं। Cream and Stone franchise

व्यवसाय का ज्ञान बुनियादी होना चाहिए लेकिन जरूरी नहीं कि कृषि व्यवसाय से संबंधित हो, साथ ही 300 वर्ग फुट क्षेत्र भी हो। उच्च ब्रांड जागरूकता और व्यापक दर्शकों तक पहुंचने के लिए क्रीम स्टोन भोपाल, नागपुर आदि स्थानों में फैल रहा है।

आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आने वाले मैनुअल में दिए गए निर्देशों का पालन करें। फ्रैंचाइज़ी को अधिकतम संभव सीमा तक सुधारने के लिए, इसकी नियमित रूप से लेखा परीक्षा और समीक्षा की जाती है।

30-50 करोड़ रुपये के शुरुआती निवेश के अलावा, फ्रैंचाइज़ी शुल्क के साथ-साथ स्थान अनुमोदन, आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन और प्रशिक्षण स्टाफ सदस्यों के लिए शुल्क की आवश्यकता होती है। फ्रैंचाइज़ी का मालिक स्थानीय स्तर पर ब्रांड के विपणन के लिए जिम्मेदार होता है और शुद्ध बिक्री के प्रतिशत के आधार पर रॉयल्टी शुल्क और विपणन शुल्क भी लिया जाता है। एक फ्रैंचाइज़ी को सक्रिय होने में पाँच साल लगते हैं। Cream and Stone franchise

वे किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश में हैं जो अपने ब्रांड के बारे में भावुक हो और खुद को पूर्णकालिक रूप से इसके लिए समर्पित करने के लिए तैयार हो। किसी भी साझेदारी या संयुक्त उद्यम में, क्रीम स्टोन फ्रेंचाइजी नहीं चाहता है। उनकी आवश्यकता यह है कि फ्रैंचाइज़ी के मालिक उसी शहर में रहें जहाँ उनका स्टोर है। वे किसी ऐसे व्यक्ति को फ़्रेंचाइज़िंग अधिकार नहीं देंगे जो दूसरे शहर में रहता है और किसी और को ज़िम्मेदारी देता है। Cream and Stone franchise

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