How to Start a Tea Time Franchise in India in Hindi

भारत में Tea Time Franchise कैसे शुरू करें – क्योंकि कभी भी चाय का समय होता हैI दुनिया के सबसे बड़े चाय उत्पादक देशों में से एक भारत है। भारत दुनिया का सबसे बड़ा चाय उपभोक्ता भी है। चाय पीने का शौक हर उम्र के लोगों को होता है। कुछ लोग सिर्फ चाय पीने वालों से ज्यादा होते हैं। चाय के बिना भारतीय परिवार अधूरा है। हर घर में आपको कई चाय पीने वाले मिल जाएंगे।

चाय की खपत में भारतीय खाद्य संस्कृति का बोलबाला है। लगभग 70% भारतीय प्रतिदिन चाय का सेवन करते हैं। भारतीय लंबे समय से स्थानीय स्टालों पर चाय बेचते हैं। प्रतिदिन वे जनता को नियमित दूध वाली चाय परोसते हैं। हाल के वर्षों में स्वाद बदल गया है। जनता चाय के नए स्वादों की तलाश कर रही है। पारंपरिक चाय के अलावा, टी टाइम चाय के कई प्रकार के स्वाद प्रदान करता है।Tea Time Franchise

Tea Time के बारे में

चाय के समय एक वास्तविक मुलाकात का कोना होता है जहाँ दोस्त और सहकर्मी चाय और अन्य चीजों के प्रति अपने स्नेह को जोड़ने के लिए इकट्ठा होते हैं।

हम चाय की गुणवत्ता के साथ भारत के सभी चाय के शौकीनों की सेवा करते हैं, शुद्ध असम चाय की पत्तियों का उपयोग करके चाय की सस्ती कीमतों के साथ चाय। ​​Time.Pvt.Ltd। वर्तमान में हम असम की चाय की पत्तियों में गुणवत्तापूर्ण चाय के साथ 3 करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं को सेवा प्रदान करते हैं।Tea Time Franchise

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Tea Time का इतिहास

हैदराबाद में टी टाइम की शुरुआत चाय प्रेमियों के एक समूह ने की थी। पहला आउटलेट 2008 में खोला गया। उनके आउटलेट भारत के विभिन्न हिस्सों में फैले हुए हैं और दो वर्षों में एक से बढ़कर 200+ हो गए हैं। वे भारत के अग्रणी चाय ब्रांड हैं। कई प्रकार की चाय, शेक और कूलर बहुत ही उचित मूल्य पर उपलब्ध हैं। कंपनी के उत्पादों के प्रसंस्करण के लिए संयंत्र हैदराबाद, कोलकाता, असम, विजाग और राजमुंदरी में स्थित हैं। कंपनी की अनुसंधान एवं विकास इकाई हैदराबाद में स्थित है।Tea Time Franchise

भविष्य में, कंपनी को भारत की चाय की दुकानों की सबसे बड़ी श्रृंखला बनने की उम्मीद है। वे भारत में लोगों को सर्वोत्तम गुणवत्ता, सबसे सस्ती और स्वास्थ्यकर चाय उपलब्ध कराने के लिए उत्साहित हैं। Tea Time Franchise

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Tea Time द्वारा प्रदान की जाने वाली सहायता

 • आउटलेट चयन प्रक्रिया में सहायता

• पूर्ण स्टार्ट-अप किट

• टीम टाइम मेन्यू तैयार करने के लिए स्टॉक

• परिचालनात्मक समर्थन

• प्रारंभिक प्रबंधन प्रशिक्षण

• अनुसंधान और विकास अद्यतन

• विपणन और विज्ञापन में सहायता

चाय के समय के ब्रांड माने, प्रतिष्ठा और नारों को आगे बढ़ाते हुए

Tea Time यूएसपी

नए जमाने की चाय बेचने वाली दुकानों और सड़क किनारे पारंपरिक चाय की दुकानों के बीच कई अंतर हैं। उनकी चाय न केवल अच्छी गुणवत्ता की होती है, बल्कि वे विभिन्न प्रकार के स्वादों में भी आती हैं। लोगों को सुखद माहौल प्रदान करने के अलावा, चाय का आउटलेट लोगों के घूमने के लिए एक गंतव्य के रूप में भी कार्य करता है। भारत का अपना चाय आउटलेट, टी टाइम है।Tea Time Franchise

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बहुत ही कम समय में टी टाइम ने अपना नाम बना लिया है। मुंह की बात के कारण, आउटलेट लोकप्रिय हो गया और अब ग्राहकों को समर्पित कर दिया है। उनके प्रसाद में चाय, कूलर और मिल्कशेक शामिल हैं। उनके पेय में प्रामाणिक स्वाद होते हैं और अद्वितीय सामग्री से बने होते हैं। टी बोर्ड ऑफ इंडिया टी टाइम का सदस्य है। चाय की पत्तियों की गुणवत्ता और स्वाद सुनिश्चित करने के लिए, चाय के स्वादों का एक गुच्छा एक साथ लाया जाता है। Tea Time Franchise

टी टाइम द्वारा पिछले दो वर्षों में 2,310,000 कप से अधिक चाय बेची गई है। टी टाइम आठ अलग-अलग स्वाद प्रदान करता है। भारत में टी टाइम का तेजी से विस्तार हो रहा है। बहुत ही कम समय में, कंपनी ने साख हासिल की है और बाजार में अपना नाम बनाया है। कंपनी के उत्पाद उन लोगों द्वारा विश्वसनीय होते हैं जो हमेशा उनमें से अधिक के लिए वापस आते हैं। Tea Time Franchise

भारत में टी टाइम फ्रैंचाइज़ी के मालिक होने के लाभ

जीवन शैली का हिस्सा

भारत में चाय से ज्यादा लोकप्रिय कोई पेय नहीं है। हर घर में चाय के दीवाने होते हैं। चाय पीने वाले लोग रोजाना एक से दो कप के बीच सेवन करते हैं। वे स्थान जो उनका पसंदीदा पेय परोसते हैं, साथ ही साथ घूमने के लिए स्थान प्रदान करते हैं, ग्राहकों को आकर्षित करते हैं।Tea Time Franchise

मेन्यू

चाय पसंद करने वाले ग्राहक टी टाइम में विस्तृत मेनू में से चुन सकते हैं। विभिन्न प्रकार के विकल्प उपलब्ध हैं। इसके अलावा, शेक के साथ-साथ प्रीमियम शेक भी हैं। इसके अलावा, आपकी प्यास बुझाने के लिए कई कूलिंग विकल्प हैं।

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स्वस्थ और ताजा

चाय पीने के कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं। हम हमेशा अपनी चाय ताजा तैयार करते हैं। हमारे अन्य पेय पदार्थों को तैयार करने के लिए ताजी सामग्री का भी उपयोग किया जाता है। चॉकलेट शेक जैसे पेय बनाने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग किया जाता है। ताजगी और गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाता है। Tea Time Franchise

स्टोर करने में आसान

चाय के आउटलेट को संचालित करने के लिए चाय की पत्तियों को थोक में खरीदा जाना चाहिए। लीफ टी को स्टोर करना अपेक्षाकृत आसान होता है। रेफ्रिजरेटर में उनके लिए ज्यादा जगह नहीं है।

पारंपरिक और आधुनिक

कुल्लड में टी टाइम पर पारंपरिक दूध वाली चाय परोसी जाती है। ग्रीन टी, लेमन टी और ब्लैक टी भी उपलब्ध हैं।

स्थान

उच्च यातायात वाले क्षेत्रों में टी टाइम आउटलेट्स का पता लगाना आवश्यक नहीं है। वही मध्यम फुटफॉल वाले स्थानों के लिए जाता है। एक फ्रैंचाइज़ी पार्टनर को बस एक अच्छा ग्राहक आधार बनाने की आवश्यकता होती है।Tea Time Franchise

स्थायी व्यवसाय

चाय पीने का कोई चलन नहीं है। कई लोगों के लिए, यह कॉफी जितना ही आवश्यक है। हर किसी को समय-समय पर एक कप चाय की जरूरत होती है।

समय

सुबह 6 बजे से देर रात तक खुला, चाय का समय 12 बजे तक खुला रहता है। फ्रैंचाइज़ी मालिकों के लिए 24/7 मौजूद रहने की कोई आवश्यकता नहीं है। चीजों को सुचारू रूप से चलाने के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित कर्मचारी हैं। Tea Time Franchise

सस्ती

टी टाइम सस्ते दाम पर डिंक बेचता है। उनके पास 10 से 100 रुपये तक की शराब है।

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भारत में टी टाइम फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए क्या आवश्यकताएं हैं?

क्षेत्र

टी टाइम फ्रेंचाइजी के लिए कुल 150 वर्ग फुट से 200 वर्ग फुट क्षेत्र की आवश्यकता है। पानी और निकासी की व्यवस्था होनी चाहिए। स्टोर एक वाणिज्यिक क्षेत्र में स्थित होना चाहिए जैसे कि एक मॉल, एक स्थानीय बाजार, या एक व्यावसायिक जिले जहां चाय की अधिक मांग है। ग्राहकों को भी क्षेत्र में बैठकर चाय का आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए। अगर यह पहली मंजिल पर है तो ग्राहक इस क्षेत्र की ओर आकर्षित होंगे। स्टोर कैसे स्थापित किया जाना चाहिए, इसके लिए कंपनी दिशानिर्देश प्रदान करती है।Tea Time Franchise

कौशल या अनुभव

टी टाइम फ्रेंचाइजी को किसी विशेष कौशल या अनुभव की आवश्यकता नहीं होती है। फ्रैंचाइज़ी पार्टनर द्वारा ग्राहकों का अच्छी तरह से सम्मान किया जाना चाहिए। एक बड़ा ग्राहक आधार बनाने के लिए, फ्रैंचाइज़ी को सभी आवश्यक कदम उठाने होंगे। व्यापार का अनुभव होना जरूरी है, साथ ही चाय का ज्ञान भी। एक फ्रेंचाइजी के रूप में, आप ब्रांड के नाम को बनाए रखने और फ्रैंचाइज़ी सिस्टम द्वारा स्थापित दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए जिम्मेदार हैं। Tea Time Franchise

संचालन के क्षेत्र

हैदराबाद, तेलंगाना, टी टाइम का मुख्यालय है। सिर्फ 2 वर्षों में लगभग 200 टी टाइम आउटलेट खुले हैं। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में आउटलेट फैले हुए हैं। केरल ने हाल ही में कुछ स्टोर खोले हैं। तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के अलावा, ब्रांड नए आउटलेट खोलने की योजना बना रहा है। हम देश भर में स्थानों का विस्तार करने और उन्हें खोलने की योजना बना रहे हैं। हमारा ऑपरेशन वर्तमान में दक्षिणी क्षेत्र में केंद्रित है। शेष तीन क्षेत्रों में भी शाखाएं खोली जाएंगी।Tea Time Franchise

प्रशिक्षण

फ्रैंचाइज़ी पार्टनर के सफल होने के लिए, कंपनी सभी आवश्यक सहायता प्रदान करती है। चाय के समय का एक प्रतिनिधि उस क्षेत्र के चयन में सहायता के लिए उपलब्ध है जहां आउटलेट स्थित होगा। एक स्टार्टर किट भी कंपनी द्वारा आपूर्ति की जाती है। कंपनी मेनू पर पेय बनाने के लिए आवश्यक सभी सामग्री प्रदान करती है। फ्रैंचाइज़ी भागीदारों को भी उनके दैनिक कार्यों में सहयोग दिया जाता है। प्रारंभ में, फ्रैंचाइज़ी भागीदारों को प्रबंधन में प्रशिक्षित किया जाता है। वे अनुसंधान और विकास पर नियमित अपडेट भी प्राप्त करते हैं। कंपनी आउटलेट के विपणन और विज्ञापन के लिए जिम्मेदार है।

स्टाफ की आवश्यकता

एक रिटेल आउटलेट में दो से चार कर्मचारियों की जरूरत होती है। ग्राहकों को उनके पेय पदार्थों के चयन में कर्मचारियों द्वारा सहायता की जानी चाहिए। स्टाफ के सदस्यों को पेय मेनू में अच्छी तरह से वाकिफ होना चाहिए। ग्राहक सेवा सुखद होनी चाहिए। पेय को पेशेवर तरीके से तैयार और प्रस्तुत किया जाना चाहिए।

टी टाइम फ्रैंचाइज़ी की लागत कितनी है?

निवेश

भारत में टी टाइम के लिए फ्रैंचाइज़ी निवेश की आवश्यकता INR 4 लाख से 5 लाख है। निवेश लागत में ब्रांडिंग, मार्केटिंग और एक संपूर्ण स्टार्ट-अप किट शामिल हैं। निवेश शुल्क में रेफ्रिजरेटर, डीप फ्रीजर, स्टोव और बर्तन जैसे चल उपकरण की लागत भी शामिल है। शुरुआत में थोड़ी मात्रा में स्टॉक भी उपलब्ध कराया जाता है। Tea Time Franchise

कंपनी द्वारा हर महीने सकल बिक्री के आधार पर रॉयल्टी ली जाती है। कंपनी द्वारा रॉयल्टी शुल्क INR 9000 पर छाया हुआ है। इससे अधिक राशि का शुल्क नहीं लिया जाता है। Tea Time Franchise

बांड और लाभप्रदता के वर्ष

फ्रेंचाइजी समझौते कंपनी द्वारा हस्ताक्षरित हैं। वे फ्रेंचाइजी के जीवन भर के लिए मान्य हैं। हर साल, नवीनीकरण कागजी कार्रवाई के पहाड़ के साथ नहीं होता है। बिक्री से 40-50% का लाभ मार्जिन उत्पन्न होने की उम्मीद है। आरओआई आमतौर पर आठ से दस महीनों के भीतर हासिल किया जाता है।Tea Time Franchise

संपर्क विवरण

जब तक आप अपनी चाय का आनंद लेते हैं, तब तक हम अपने विशेषज्ञों के मार्गदर्शन के साथ आपका मार्गदर्शन करते हुए स्टार्टअप प्रक्रिया के दौरान आपकी देखभाल करेंगे:

Tea Time Franchise संपर्क नंबर

ईमेल आईडी – फ्रेंचाइजी@teatimegroup.com

संपर्क नंबर +91 96 8566 7676, +91 95 7766 2211

टी टाइम फ़्रैंचाइज़ी – अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

मुझे Tea Time Franchise कैसे मिलेगी?

टी टाइम का फ्रैंचाइज़ी आउटलेट शुरू करने के लिए 4 लाख से 5 लाख के बीच निवेश की आवश्यकता होती है। निवेश लागत में ब्रांड शुल्क और उपकरण की लागत शामिल है।

क्या टी टाइम फ्रैंचाइज़ी लाभदायक है?

Tea Time Franchise के लिए प्रॉफिट मार्जिन 40% से 80% तक होता है। पेबैक अवधि आमतौर पर पांच से दस महीने के बीच होती है।

क्या चाय का समय एक अच्छी फ्रेंचाइजी है?

भारत में 200+ आउटलेट स्थापित करके, टी टाइम एक प्रतिष्ठित ब्रांड नाम के साथ एफ एंड बी उद्योग में एक तेजी से बढ़ता रिटेलर है। सेट अप लागत कम है: एक चाय के समय के व्यवसाय के लिए पूंजी में केवल *4.25 लाख की आवश्यकता होती है।

टी टाइम के जनक कौन है ?

ब्रांड के संस्थापक के रूप में, उदय श्रीनिवास तंगेला ने पिछले तीन वर्षों में भारतीय बाजार में ब्रांड के तेजी से विस्तार को प्रेरित किया है, जिससे देश में 1400 से अधिक फ्रैंचाइज़ी आउटलेट बन गए हैं। इस ऑपरेशन के पीछे उनका दिमाग है, और कुछ लोगों द्वारा उन्हें प्यार से ‘भारतीय चाय का जनक’ कहा जाता है! Tea Time Franchise

क्या Tea Time Franchise लाभदायक है?

बेशक, टी टाइम तीन साल से अधिक समय से बाजार में है और पूरे भारत में इसकी 1,400 से अधिक फ्रेंचाइजी हैं।

टी टाइम फ्रैंचाइज़ी की कीमत क्या है?

एक टी टाइम प्राइवेट लिमिटेड फ्रैंचाइज़ी को आमतौर पर ₹2 लाख – ₹5 लाख के निवेश की आवश्यकता होती है।

निष्कर्ष

देश दुनिया में दूसरी सबसे ज्यादा चाय का उत्पादन करता है। भारत अपने स्वयं के चाय उत्पादन का 70% खपत करता है। भारतीय बस अपनी चाय का आनंद लेते हैं। भारतीय चाय पीते हैं चाहे वह दिन का कोई भी समय हो, चाहे वह सुबह हो, शाम हो या रात हो। भले ही भोजन, संस्कृति और मौसम में कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप भारत में कहीं भी यात्रा करते हैं, चाय सबसे लोकप्रिय पेय पदार्थों में से एक है, जिसका 70% भारतीयों द्वारा सेवन किया जाता है।Tea Time Franchise

चाय के धागे से देश एक साथ बँधा हुआ है। परंपरागत रूप से, चाय जापान में दोस्ती का एक महत्वपूर्ण स्रोत रही है। चाय का स्वाद हर व्यक्ति में अलग-अलग होता है। कुछ लोग बिना तैयार किए ही अपनी चाय का प्याला पीते हुए आराम करना चाहते हैं।

टी टाइम एक तरह की चाय की दुकान है जो अपने ग्राहकों को उनके स्वाद और पसंद के आधार पर कई तरह की चाय परोसती है। टी टाइम फ्रैंचाइजी को 150 और 200 वर्ग फुट के बीच के स्थान की आवश्यकता होती है। आदर्श रूप से, क्षेत्र एक वाणिज्यिक साइट के पास होना चाहिए जहां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक उच्च फुटफॉल हो। स्टोर भूतल पर स्थित होने चाहिए ताकि वे आसानी से दिखाई दे सकें।

टी टाइम के फ्रैंचाइज़ आउटलेट्स को किसी विशेष कौशल या अनुभव की आवश्यकता नहीं होती है। कोई भी टी टाइम आउटलेट चला सकता है। फ्रैंचाइज़ी के मालिक को आउटलेट के प्रबंधन में बहुत अधिक समय लगाने की आवश्यकता नहीं है। टी टाइम आउटलेट के कर्मचारी कंपनी द्वारा अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि यह सुचारू रूप से चले। Tea Time Franchise

एक एकल आउटलेट को चार से अधिक स्टाफ सदस्यों के साथ कुशलता से चलाया जा सकता है। टी टाइम फ्रैंचाइज़ी शुरू करने के लिए, निवेशकों को 4 लाख से 5 लाख के बीच निवेश करना होगा। फ्रैंचाइज़ी शुल्क और उपकरण लागत दोनों निवेश द्वारा कवर किए जाते हैं। हर महीने, कंपनी को अपनी सकल बिक्री का 3% रॉयल्टी प्राप्त होगी। टी टाइम द्वारा 9000 INR की रॉयल्टी नहीं ली जाती है।Tea Time Franchise

विज्ञापन और विपणन कंपनी द्वारा नियंत्रित किया जाता है। लाभ मार्जिन 40% और 50% के बीच होता है। एक कंपनी को ब्रेक ईवन होने में आठ से दस महीने का समय लगता है। चाय की डिमांड हमेशा रहेगी। इस व्यवसाय में निवेश न करने का कोई कारण नहीं है।

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